We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Friday, September 28, 2018

200cc इंजन वाली बाइक्स के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप, सिर्फ बाइक चलाने वाले ही समझेंगे

नई दिल्ली: भारत में धीरे-धीरे बाइक्स का बाजार बढ़ रहा है, स्पेशली 200cc बाइक्स का। भारत में लोग अब 200cc की बाइक्स लेना पसंद कर रहे हैं, खासतौर युवा वर्ग को ये बाइक बेहद आकर्षित कर रही है तो चलिए आपको बताते हैं इन बाइक्स के पापुलर होने के कुछ कारण जिसकी वजह से ये बाइकर्स को अपना दीवाना बना रही हैं।

बाइक खरीदने का सोच रहे हैं तो अभी खरीदें क्योंकि अगले महीने से...

परफार्मेंस- 200cc बाइक्स में एक तरफ जहां स्टाइल मिलता है वही दूसरी तरह यह सेगमेंट परफॉरमेंस के लिए भी जाना जाता है। 23bhp तक की पावर आपको मिल जाती है और यह तब नजर आती है जब आप इसके हाइवे पर चलाते हैं।

ट्रिप्स के लिए बेस्ट होती हैं ये बाइक्स- एक बार में 100किमी से ज्यादा का सफर तय करना हो, तो ये बाइक्स बेस्ट ऑप्शन होती है। इन बाइक्स से लंबी दूरी को बिना परेशानी के तय किया जा सकता है। यही वजह है कि ट्रैवेलर्स और एडवेंचर्स स्पोर्ट पसंद करने वाले लोग इन बाइक्स को ज्यादा पसंद करते हैं। 200cc इंजन वाली बाइक्स दमदार होती हैं तो ऐसे में आपको इसमें ज्यादा पावर मिलती है। लम्बी दूरी के लिए ये सेगमेंट फिट रहता है।

स्टाइलिश- ये बाइक्स सिर्फ पावरफुल नहीं होती बल्कि इन्हें बेहद स्टाइलिश तरह से डिजाइन किया जाता है। इन बाइक्स में मस्क्युलर डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में है।ये बाइक्स वैसे भी क़ॉलेज में पढ़ने वाले और शौकीन लोगों को पसंद आती है।

सेफ्टी- हैवी बाइक्स में सिक्योरिटी फीचर्स बेहद इंपॉर्टेंट होते हैं । यही वजह है कि 200cc इंजन वाली बाइक्स में एक तरफ चौड़े टायर्स का इस्तेमाल किया जाता है तो वही एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा आपको मिलती है। अचानक ब्रेक लगने पर भी बाइक नियंत्रण में रहती है।

देर तक निभाती हैं साथ- अगर इन बाइक्स का ठीक से ख्याल रखा जाए और टाइम पर सर्विसिंग कराई जाए तो ये बाइक्स सालों-साल चलती हैं।

फिलहाल भारत में इस सेगमेंट में कई सारे ऑपर्शन्स मौजूद हैं जैसे TVS अपाचे RTR200, बजाज प्लसर NS200, हीरो एक्सट्रीम 200R, KTM duke 200।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NGwD7E

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot