We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Thursday, September 27, 2018

Nissan की ये सस्ती SUV देख Creta को भूल जाएंगे, अक्टूबर की इस तारीख को होगी लॉन्च

नई दिल्ली: suv कारें हमेशा से इंडिया में पापुलर रही है। फिलहाल SUV सेगमेंट में Creta के नाम का डंका बज रहा है लेकिन Hyundai Creta की बादशाहत को टक्कर देने के लिए अब Nissan ने कमर कस ली है। Nissan Kicks कंपनी की छोटी suv होगी जो खासतौर से भारत के इंफ्रास्टरक्चर और भारतीयों के मिजाज के हिसाब से बनाई गई है। खबरों की मानें तो 18 अक्टूबर को इस कार का मीडिया लॉन्च होगा और फाइनली जनवरी 2019 में इसे बाजार में उतारा जाएगा।

लग्जरी कारों को टक्कर देती है मात्र 3.58 लाख में मिल रही है ये कार, 1 लीटर में चलती है 20 किमी

आपको बता दें कि भारत में बेची जाने वाली Kicks खास इस देश की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर बनायी जा रही है और यह अपने ग्लोबल वेरिएंट्स से बेहद अलग होगी। दरअसल Kicks को B-Zero प्लेटफार्म पर बनाया जा रहा है, जबकि इसका ग्लोबल वेरिएंट v प्लेटफार्म पर बनाया जाता है।

Kicks , Renault Duster, Renault Captur, और Nissan Terrano जैसी compact suv से इंस्पायर्ड है न सिर्फ kicks का प्लेटफार्म बल्कि इस कार के गियर्स भी इन्ही कारों से लिये गए हैं। आपको बता दें कि कंपनी ये सब कार की कीमतों को कम रखने के लिए कर रही है।

फीचर्स- कार में आगे में V आकार वाला ग्रिल और आग- पीछे की ओर बढ़ने वाले हेडलैम्प्स हैं। इमें ड्यूल-टोन फ्रंट बम्पर और सिल्वर स्क्फ़ प्लेट और रेक्टेंगुलर फॉग लैम्प्स भी हैं। फ्लेयरड व्हील आर्च और कार्व्ड विंडशील्ड इस कार के लुक्स को और बेहतर बनाते हैं। Kicks के पीछे में रैप-अराउंड टेल लैम्प्स भी हैं

kicks

इंजन- Kicks में 1.5 लीटर K9K टर्बो-चार्ज डीजल इंजन लगेगा जो 108 बीएचपी पॉवर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस कार में एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स होगा लेकिन ऑटोमेटेड-मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) गियरबॉक्स के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन लगाया गया है जो 102 बीएचपी पॉवर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट होगा। इस इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा।

खबरों की मानें तो निसान अपनी इस SUV में फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम दे सकती है। वैसे तो Nissan के पास आल-व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी भी है जो कि nissan ने Duster में इस्तेमाल की है मगर कंपनी Kicks में यह फीचर नहीं देगी।

कीमत- निसान ने अपनी इस छोटी suv की कीमत के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी फिर भी उम्मीद है कि इस कार की कीमत 10 लाख के आस-पास हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2N2UZU3

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot