We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Friday, September 28, 2018

लेगो ब्लॉक से बनकर तैयार हुई दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti Chiron

अक्सर आपने बच्चो को लेगो ब्लॉक्स से खेलते हुए देखा होगा, उससे जोड़कर घर, खिलौने और कारें बनाई जाती हैं। अगर हम आपसे कहें कि इससे जोड़कर रियल कार बनाई गई है तो आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन ये बिल्कुल सच है। जी हां लेगो ब्‍लॉक्‍स से दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कार का मॉडल तैयार किया गया है। चीन में सबसे महंगी बुगाटी काइरॉन सुपरकार का एक मॉडल तैयार किया है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

जिन लेगो ब्लॉक्स से अक्सर बच्चे खेलते हुए नजर आते हैं उन्हीं 2.30 लाख लेगो ब्‍लॉक्‍स से बुगाटी काइरॉन सुपरकार के मॉडल को तैयार किया गया है। बुगाटी काइरॉन सुपरकार को चीन में शेनयांग शहर के एक मॉल में शोकेस किया गया है। इस कार कुल वजन लगभग 523 किलोग्राम है। ये पहली बार नहीं हुआ है कि लेगो ब्लॉक्स से कोई कार तैयार की गई हो बल्कि पहले भी लेगो ब्‍लॉक्‍स से कार तैयार की गई है।

ये भी पढ़ें- 10 साल देश के PM रहे फिर भी इस मामूली कार से चलते हैं मनमोहन सिंह

दुनिया के सामने 31 अगस्‍त को लेगो ब्‍लॉक्‍स से बनी बुगाटी काइरॉन सुपरकार पेश की गई थी। लेगो ब्‍लॉक्‍स से बनी बुगाटी काइरॉन सुपरकार में एक बारी में दो लोग बैठकर सवारी कर सकते हैं, इस कार की खासियत ये है कि इसे ड्राइव भी किया जा सकता है। इस कार में लगभग 10 लाख से ज्यादा लेगो ब्‍लॉक्‍स लगाए गए हैं। इस फुल हाइटेक कार को लगभग 20 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलाया जा सकता है। इस कार का कुल वजन 1360 किलोग्राम है।

ये भी पढ़ें- एक्शन किंग अजय देवगन चलाते हैं ये धाकड़ कारें, गैराज में खड़ी हैं लग्जरी और Racing Cars



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NOh7Xq

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot