We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Thursday, December 20, 2018

1 जनवरी से TV देखना हो जाएगा महंगा, हर चैनल के लिए देने होंगे इतने रुपये

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई TV देखना पसंद करता है और यही वजह है कि वो टीवी शो देखने के लिए केबल और डीटीएच को लगवाते है। लेकिन अब केबल और डीटीएच का खर्च 1 जनवरी से बढ़ने जा रहा है। दरअसल, 1 जनवरी से ट्राई का नया नियम लागू हो रहा है, जिसके बाद आपको हर चैनल के लिए भुगतान करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- 70 दिनों की वैधता वाला Vodafone का नया प्लान लॉन्च, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग

अभी तक केबल या डीटीएच के जरिए करीब 100 चैनल फ्री में मिलते है, लेकिन एक जनवरी से इस फ्री चैनल के लिए आपको करीब 130 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर प्रीमियम, एचडी और र्स्‍पोट्स के सभी चैनल देखना चाहते हैं तो 600 रुपए हर महीने खर्च करने होंगे। वहीं गांव कस्बों और छोटे शहरों में 200-250 रुपये की जगह 440 रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें- Flipkart पर Asus Zenfone Max M2 की पहली सेल आज, जानिए ऑफर्स

इसके अलावा स्टार इंडिया के 13 चैनल के लिए 49 रुपये, सोनी टीवी के 9 चैनल के लिए 31 रुपये, इंडिया कास्ट के 20 चैनल के लिए 25 रुपये और टीवी टुडे के 2 चैनल के लिए 00.75 पैसे खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें- 1 साल की वैधता वाले JIO के इस प्लान में यूजर्स को हर दिन मिलेगा अनलिमिटेड डेटा व कॉल

वहीं बिग मैजिक, जी अनमोल, बिंदास, रिश्‍ते, सोनी पल, लिविंग फूड्स, स्‍टार उत्‍सव, मूवीज ओके, सोनी मैक्‍स-2 जी एक्‍शन, सोनी वाह, जी अनमोल सिनेमा, सोनी मिक्‍स, जिंग, जी ईटीसी, बॉलीवुड, वीएच-1, डिस्‍कवरी साइंस के लिए भी पैसे देने होंगे।

यह भी पढ़ें- इन कंपनियों को Facebook देता है यूजर्स का डेटा, जानने के लिए देखें वीडियो

न्यूज 18 इंडिया, आजतक, एनडीटीवी इंडिया, सीएनबीसी आवाज, सीएनएन, एनडीटीवी औस जी इंटरटेनमेंट से जुड़े सभी 24 चैनल को देखने के लिए 45 रुपए का भुगतान हर महीने करना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LtNKVH

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot