We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Thursday, April 18, 2019

कभी बसों में लिपस्टिक-नेल पॉलिश बेचते थे अरशद वारसी, बच्चन परिवार के इस शख्स की वजह से मिला फिल्मों में काम

बॉलीवुड में सर्किट के नाम से मशहूद एक्टर Arshad Warsi आज यानी 19 अप्रेल को को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। आज सफलता के शिखर पर बैठे अरशद का बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा है। बिना किसी फिल्मी घराने से ताल्लुक रखने के बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खुद की पहचान बनाई। अपने कॅरियर के शुरुआत में अरशद ने काफी स्ट्रगल किया। आइए जातने हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

बसों में बेचते थे कॉस्मेटिक का सामान:
अरशद का जन्म मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ। महज 14 साल की उम्र में उनके सिर से मां-बाप का साया उठ गया और वह अनाथ हो गए। परिवार की जिम्मेदारी आने की वजह से वह 10वीं तक ही पढ़ सके। इसके बाद उन्होंने कई छोटे-मोटे काम किए। यहां तक कि एक समय ऐसा आ गया था जब उन्हें मुंबई की बसों और घर-घर जाकर लिपस्टिक और नेल पॉलिश बेचनी पड़ी थी।

 

Arshad Warsi

जया बच्चन की वजह से मिला काम:
अरशद ने बॉलीवुड में फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से एंट्री की। इस फिल्म में काम करने के लिए अरशद को एक्ट्रेस जया बच्चन ने ऑफर दिया था। इसके बाद अरशद ने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन फिल्म 'मुन्ना भाई एम बी बी एस' में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। वह एक बेतरीन एक्टर होने के साथ एक अच्छे कोरियोग्राफर भी रहे।

 

Arshad Warsi

अरशद ने की लव मैरिज:
अरशद की लवलाइफ की बात करें तो उन्होंने मारिया गोरेटी से लव मैरिज की है। दोनों की मुलाकात मलहार कॉलेज फेस्टिवल में हुई थी। इस फेस्टिवल में अरशद बतौर जज पहुंचे थे। अरशद को मारिया का डांस काफी पसंद आया। बाद में दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और साल 1999 में वेलेंटाइंस डे के दिन यानी 14 फरवरी, 1999 को दोनों ने शादी कर ली। आज अरशद और मारिया के दो बच्चे हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GgB8iw

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot