We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Thursday, April 18, 2019

बेहद सस्ती कीमत पर टाटा मोटर्स लाएगा इलेक्ट्रिक कारें, इसी साल होगी लॉन्चिंग

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक कार फ्यूचर हैं, यही वजह है कि ऑटो मोबाइल सेक्टर की हर बड़ी कंपनी आज की तारीख में इलेक्ट्रिक कार बना रही है। टाटा मोटर्स भी कई सारी इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रहा है। टाटा की कारों की सबस खास बात ये है कि कंपनी कम कीमत पर आम आदमी तक ये कारें लेकर आएगी। इन कारों की कीमत 15 लाख से कम होने का दावा किया जा रहा है। महिंद्रा ऐंड महिंद्रा को इलेक्‍ट्रिक गाड़ियों के लिए सरकारी टेंडरों में पछाड़ने के बाद कंपनी अब पैसेंजर वीइकल सेगमेंट में नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाने की तैयारी में है।

शानदार सेफ्टी फीचर्स और धांसू इंजन के साथ पेश हुई hyundai Venue, जानें माइलेज और कीमत

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इस साल एक-2 नहीं बल्कि कई सारी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

टाटा मोटर्स के एमडी गुंटर बुश्चेक के मुताबिक 'हमने सुनिश्चित किया है कि भविष्य के हमारे दोनों आर्किटेक्चर (अल्फा और ओमेगा) इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए उपयुक्त हैं। हम इलेक्ट्रिक टिगोर और टियागो के ज्यादा रेंज वाले वर्जन पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा अल्फा आर्किटेक्चर के हमारे शुरुआती दो मॉडल में इलेक्ट्रिक ऑप्शन होगा।'

नई Maruti Alto में लगेगा ये खास इंजन, मिलेगा 30 किमी का माइलेज

ज्यादा रेंज वाली कारें एक बार फुल चार्ज होने पर 200 से 230 किलोमीटर तक की दूरी तय करेंगी।कंपनी के मुताबिक कार को किफायती कीमत पर उपलब्ध कराने का यह बेहतर समाधान हो सकता है।

H2X या Hornbill नाम वाली कंपनी की माइक्रो एसयूवी टाटा मोटर्स की सबसे लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार होगी। H2X का इलेक्ट्रिक वर्जन महिंद्रा की इस साल लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक केयूवी100 को टक्कर देगी।

World Cup से पहले विराट कोहली ने खरीदी सबसे महंगी कार, वीडियो में देखें पूरी खबर

इलेक्ट्रिक टियागो (tiago ev) की टक्कर मारुति की इलेक्ट्रिक वैगनआर (maruti wagon r) से होगी। टिगोर ईवी (tigor ev ) को फ्लीट सेगमेंट के मजबूत विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा। ऑल्ट्रोज ईवी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GoWt9T

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot