We provide all news about vacancies,automobile,tech news, national and international news update, entertainment news, filmy gossips, Bollywood Hollywood etc.

Boxed Width - True/False

Breaking

Thursday, April 18, 2019

राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में स्टाफ नर्स की निकली भर्ती

राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) रांची ने स्टाफ नर्स पद पर कुल 362 रिक्तियां निकाली हैं। संस्थान ने इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेबसाइट से आवेदन डाउनलोड कर डाक से भेज सकते हैं। आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2019 है।

जरूरी योग्यता व उम्र सीमा
मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से चार वर्षीय बीएससी (नर्सिंग) की हो या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) हो या इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। अनारक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है, जबकि बीसी-1 और बीसी-2 श्रेणी के लिए 37 वर्ष, एससी, एसटी (महिला और पुरुष) के लिए 40 वर्ष तय है, दिव्यांगों को श्रेणी के अनुसार छूट।

परीक्षा पैटर्न
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जा सकता है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को संबंधित विषय में दक्षता के साथ सामान्य ज्ञान की भी अच्छी समझ होना जरूरी है। कार्यानुभव रखने वाले प्रार्थी को वरीयता मिलेगी।

परीक्षा शुल्क
पूर्णतया ऑफलाइन होने वाले इन आवेदन के लिए अनारक्षित, बीसी-1 और बीसी-2 के लिए 600 रुपए निर्धातिरत किए गए हैं, वहीं एससी या एसटी के लिए 150 रुपए परीक्षा शुल्क देने होंगे। आवेदन के साथ लगने वाला डीडी ‘डायरेक्टर’ राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रांची के पक्ष में रांची में देय होगा। डीडी या आवेदन में किसी गलती के लिए आवेदक स्वयं जिम्मेदार होगा।

ऑनलाइन आवेदन
इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.rimsranchi.org पर क्लिक करें। आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। फोटोग्राफ्स, साइन, जाति आदि जानकारियां भी भरकर ऑफिस ऑफ डायरेक्टर, राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, रांची-834009 के पते पर भेजें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UFqZWK

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot